पीटी उषा जंतर-मंतर जाकर प्रदर्शनकारी पहलवानों से मिलीं



नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस)। आईओए अध्यक्ष पीटी उषा ने बुधवार को पहलवान बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और अन्य पहलवानों से मुलाकात की, जो भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 12 दिनों से धरने पर बैठे हैं। उषा ने उन्हें समर्थन का आश्वासन दिया।

उषा ने धरना दे रहे पहलवानों से बातचीत की और मीडिया से बात किए बिना ही वहां स्थल से चली गईं। बाद में बजरंग पुनिया ने संवाददाताओं से कहा कि उषा ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह उन्हें न्याय दिलाने में मदद करेंगी।

बजरंग ने कहा, पीटी उषा ने हमसे मुलाकात की और समर्थन देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वह पहले एथलीट हैं और उसके बाद प्रशासक हैं। उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि वह हमें न्याय दिलाने में मदद करेंगी।

इससे पहले, पूर्व एथलीट ने 27 अप्रैल को कहा था कि पहलवानों को डब्ल्यूएफआई और उसके अध्यक्ष के खिलाफ सड़कों पर उतरने के बजाय आईओए से संपर्क करना चाहिए था।

महिला पहलवानों ने एथलीटों के यौन उत्पीड़न और कुप्रबंधन का आरोप लगाया है।

आईओए अध्यक्ष ने कहा था, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) में यौन उत्पीड़न की शिकायतोंपर कार्रवाई के लिए एक समिति है, सड़कों पर जाने के बजाय वे पहले हमारे पास आ सकते थे, लेकिन वे आईओए में नहीं आए। उन्हें कुछ अनुशासन का ध्यान रखना चाहिए।

उषा के इस बयान पर महिला पहलवानों ने निराशा जताई थी।

–आईएएनएस

एसजीके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button