इराक में गल्फ फुटबॉल फाइनल मैच से पहले भगदड़ में दो की मौत



बगदाद, 19 जनवरी (आईएएनएस)। इराक और ओमान के बीच 25वें अरेबियन गल्फ कप के फाइनल मैच की मेजबानी करने वाले बसरा स्टेडियम के गेट पर गुरुवार को मची भगदड़ में दो इराकी फुटबॉल प्रशंसकों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए।

नाम न छापने की शर्त पर बसरा ऑपरेशंस कमांड के एक इराकी कर्नल ने कहा- मैच शुरू होने से घंटों पहले बहुत बड़ी संख्या में फुटबॉल प्रशंसक स्टेडियम में पहुंच गए और गेट पर भगदड़ मच गई, जिससे दो प्रशंसकों की मौत हो गई और 65 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

सूत्र ने कहा कि स्टेडियम की अधिकतम क्षमता 65,000 लोगों की है, इस संख्या से अधिक होने के बाद सुरक्षाकर्मी प्रशंसकों को स्टेडियम में प्रवेश करने से रोकने की कोशिश की। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट में कहा गया है कि अल-सुदानी के मीडिया कार्यालय के एक बयान के अनुसार- इस बीच, इराकी प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी बसरा प्रांत पहुंचे और प्रांतीय गवर्नर और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ 25वें अरेबियन गल्फ कप के फाइनल मैच की तैयारियों की निगरानी के लिए एक तत्काल बैठक की।

16 जनवरी को, धी कर और बसरा प्रांतों के बीच राजमार्ग पर भारी कोहरे के कारण इराकी फुटबॉल प्रशंसकों को ले जा रही एक बस की ट्रक से टक्कर हो गई, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए, प्रशंसक 25वें अरेबियन गल्फ कप के सेमीफाइनल में कतर के खिलाफ इराकी राष्ट्रीय टीम का मैच देखने के लिए जा रहे थे।

25वां अरेबियन गल्फ कप 6 जनवरी को बसरा में शुरू हुआ था।

–आईएएनएस

केसी/एएनएम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button